Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प.सिंहभूम मेंं माओवादियों से मुठभेड़ में पुलिसकर्मी शहीद, एसपीओ की भी मौत

चाईबासा, 31 मई (वार्ता) झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के कराईकेला थाना क्षेत्र के जोनो गांव में रविवार को सुरक्षाबलों और प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा- माओवादी) उग्रवादियों के एक दस्ते के बीच मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया वहीं, इस दौरान एक एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) की भी मौत हो गई।
पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने यहां बताया कि प्रतिबंधित माओवादी के एक दस्ते के जोनो गांव में होने की सूचना पर एक विशेष टीम का गठन कर सर्च अभियान शुरू किया गया। इस दौरान कराईकेला के जोनवा गांव पार करते वक्त पहले से घात लगाए माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी में पुलिस उपाधीक्षक के अंगरक्षक लखिंद्र मंडल और स्पेशल पुलिस ऑफिसर सुंदर स्वरूप महतो को गोली लग गई।
श्री महथा ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की लेकिन नक्सली दस्ता गांव के बच्चों और महिलाओं की आड़ लेकर भाग निकला। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों से उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शहीद जवान लखिन्द्र मुंडा चाईबासा के झरझरा के रहने वाले थे जो अपर पुलिस अधीक्षक नाथूसिंह मीणा के अंगरक्षक थे।
सं.सतीश
वार्ता
More News
झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 7:08 PM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में कांग्रेस ने लोकसभा के तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

see more..
संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

16 Apr 2024 | 6:46 PM

गया 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान को ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में इस्तेमाल करने के लिए विपक्षी दलों को चेतावनी देते हुए आज कहा कि इसे कोई भी नहीं बदल सकता, यहां तक कि खुद डॉ. भीमराव अंबेडकर भी इसे नहीं बदल सकते लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि यदि लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल दिया जाएगा।

see more..
image