Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में 47 नये संक्रमित मिले, आंकड़ा 700 के पार

रांची, 02 जून (वार्ता) झारखंड के दस अलग-अलग जिलों में वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के 47 नये मामलों की मंगलवार को पुष्टि होने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या जहां बढ़कर 722 हो गयी है वहीं, करीब 300 लोगों ने कोरोना के खिलाफ अपनी जंग जीत ली है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि प्रदेश की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत अन्य सरकारी एवं निजी जांच केन्द्रों में किये गये स्वाब सैंपल की जांच में 47 रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। प्रदेश में मंगलवार को मिले पॉजिटिव मामलों में रामगढ़ में 20, पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर में तीन, धनबाद से आठ, हजारीबाग से पांच, रांची से छह जबकि गिरिडीह, पलामू, बोकारो, सरायकेला एवं गढ़वा से एक-एक संक्रमित की पुष्टि हुई है।
सूत्रों ने बताया कि राज्य में इस समय कोविड-19 के 421 एक्टिव केस हैं जबकि 296 संक्रमित कोरोना के खिलाफ अपनी जंग जीत कर वापस अपने घर लौट चुके हैं। वहीं, वैश्विक महामारी से झारखंड में अबतक पांच लोगों की मौत चुकी है।प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों समेत अन्य लोगों की दो मई से वापसी होने के बाद पिछले करीब एक माह के दौरान करीब 500 नये संक्रमित मिले हैं। सूबे के सभी 24 जिले कोरोना की चपेट में है।
सतीश
जारी वार्ता
image