Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में कपड़ा और फुटवेयर की दुकानें खोलने की उठी मांग

दुमका/रामगढ़ 02 जून (वार्ता) झारखंड में दुमका के सांसद सुनील सोरेन और रामगढ़ की विधायक ममता देवी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अनलॉक-1.0 में कपड़ा और फुटवेयर की दुकानों को खोले जाने की मांग की है।
श्री सोरेन ने मंगलवार को दुमका के वस्त्र और फुटवेयर व्यवसायियों की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि कोराना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर पिछले दो महीने से जारी देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से सभी वर्ग के लोगों के साथ कपड़ा व्यवसायियों को भी गम्भीर आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इन प्रतिष्ठानों के बंद रहने से आमलोगों को भी हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को सभी दुकानों को खोलने की अनुमति देनी चाहिए।
श्री सोरेन ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड-19 को लेकर दुकानों के लिए जो सुरक्षा मापदंड निर्धारित किए हैं उसका शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कपड़ा, रेडिमेड वस्त्र, फुटवेयर, मनिहारी सहित ऐसी सभी दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति देने की दिशा में अविलंब सकारात्मक पहल किया जाना चाहिए ताकि जिससे इस कारोबार से जुड़े व्यवसायियों के परिवार का भरण-पोषण कर सके।
वहीं रामगढ़ की विधायक ममता देवी ने मुख्यमंत्री श्री सोरेन को पत्र लिखकर कपड़ा एवं जूता-चप्पल के व्यवसाय को अनलॉक-1.0 अवधि के दौरान खोलने को लेकर विचार करने का अनुरोध किया है। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर किए गए लॉक डाउन में सभी लोगों ने सरकार का आदेश मानते हुए अपने प्रतिष्ठान को बंद कर सहयोग किया है। लॉकडाउन एक से लेकर चार तक आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में आने वाली दुकानों को छोड़कर सभी बंद रहा। अनलॉक के दौरान कुछ शर्तों के साथ कई व्यवसायिक प्रतिष्ठान को खोलने की अनुमति दी गई लेकिन उस सूची में कपडा और जूता -चप्पल के दुकान खोलने का जिक्र नहीं है।
विधायक नें कहा की लॉक डाउन में इन दुकानदारों के समक्ष अपने परिवार का भरण-पोषण करने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऑनलाइन की घोषणा हुई तो मुख्यमंत्री से बहुत उम्मीद थी कि इनका व्यवसाय भी अब पटरी पर लौट जाएगा लेकिन इन्हे अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि इन कारोबारियों की हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री कुछ शर्तों के साथ दुकान खोलने की अनुमति दें।
सं सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image