Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर में पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात दिनेश मुनि ढेर

भागलपुर, 04 जून (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के भवानीपुर थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ हुयी मुठभेड़ में कुख्यात दिनेश मुनि मारा गया।
भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार ने गुरुवार को यहां बताया कि बुधवार की रात सूचना मिली थी कि भवानीपुर क्षेत्र के नारायणपुर दियारा में फसल लूटने के लिए कुख्यात दिनेश मुनि अपने गिरोह के लोगों के साथ पहुंचा है। इसी सूचना के आधार पर विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से नारायणपुर दियारा की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलायी, जिसमें कुख्यात दिनेश मुनि मारा गया। हालांकि उसके अन्य सहयोगी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गये।
श्री कुमार ने बताया कि मौके से दो कार्रबाइन और एक बंदूक बरामद की गई है। दिनेश मुनि नवगछिया, खगड़िया और भागलपुर जिले के दियारा इलाकों में आतंक मचाये हुए था। वह वर्ष 2018 में खगड़िया जिले में पसराहा के थानाध्यक्ष आशीष कुमार हत्याकांड का मुख्य आरोपी था। इसके अलावे इन जिलों के कई थानों में उसके विरूद्ध लूट, हत्या और रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं।
पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि लंबे समय से फरार चल रहे दिनेश मुनि की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीम कई दिनों से उसपर कड़ी नजर रख रही थी। दिनेश मुनि के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए दियारा इलाकों की घेराबंदी कर संभावित ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
More News
संविधान की ओर आंख उठाने वालों की आंख निकाल लेंगे दलित, पिछड़ा, गरीब : लालू

संविधान की ओर आंख उठाने वालों की आंख निकाल लेंगे दलित, पिछड़ा, गरीब : लालू

15 Apr 2024 | 8:23 PM

पटना 15 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर संविधान बदलने का आरोप लगाया और चेतावनी देते हुए कहा कि संविधान की तरफ़ आंख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब मिलकर आंख निकाल लेंगे।

see more..
image