Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना से त्रस्त व्यापारी वर्ग के हित में ठोस कदम उठाये हेमंत सरकार : चैम्बर

रांची, 04 जून (वार्ता) सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने झारखंड सरकार से कोरोना से त्रस्त व्यापारियों के हित में ठोस कदम उठाने का आग्रह किया है।
झारखंड मंत्रालय में चैम्बर का एक प्रतिनिधिमंडल गुरूवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने कोरोना संकट और लॉक डाउन की वजह से अर्थव्यवस्था और उद्योगों पर पड़ रहे प्रभाव से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए व्यापारियों के हित में ठोस कदम उठाने का आग्रह किया।
मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को हर संभव मदद का भरोसा देते हुए कहा कि वैश्विक महामारी से ना सिर्फ व्यापार को नुकसान हुआ है बल्कि सरकार को भी राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इन विपरीत परिस्थितियों में अर्थव्यवस्था को कैसे पटरी पर लाया जाए, इसके लिए सरकार ने कार्ययोजना बनानी शुरू कर दी है। सबके हित के मद्देजनर लॉक डाउन को धीरे धीरे खोला जाएगा ताकि सामान्य जीवन इसकी वजह से ज्यादा प्रभावित नहीं हो।
इससे पूर्व चैम्बर ने कोरोना काल के बिजली बिल का फिक्स्ड चार्ज और बैंकों का ब्याज दर माफ करने की दिशा में पहल करने का आग्रह किया। उन्होंने कपड़े और जूता चप्पल समेत अन्य दुकानों को खोलने की इजाजत देने एवं सिंहभूम क्षेत्र में भी बिजली वितरण की व्यवस्था शुरू करने की भी मांग रखी।
सतीश
वार्ता
image