Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में 146 हुए पॉजिटिव, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4598

पटना 05 जून (वार्ता) बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान अलग-अलग जिले में 146 लोगों के काेरोना संक्रमण की चपेट में आने से राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4598 हो गया।
स्वास्थ्य विभाग की देर शाम जारी जांच रिपोर्ट में गया जिले में 10, मुंगेर में सात, औरंगाबाद में छह, किशनगंज और सीवान में पांच-पांच, दरभंगा में चार, पूर्वी चंपारण में तीन, मुजफ्फरपुर में दो तथा पूर्णिया, रोहतास, भोजपुर, गोपालगंज और समस्तीपुर में एक-एक के पॉजिटिव होने से कुल 47 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें छह महिलाएं भी हैं।
इससे पूर्व जारी गुरुवार देर रात की रिपोर्ट में रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 12 मामले पाए गए। वहीं, कटिहार में 11, भागलपुर और समस्तीपुर में 10-10, नवादा में आठ तथा शिवहर जिले में सात लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।
इसी तरह नालंदा जिले में छह, भोजपुर और अररिया में पांच-पांच, लखीसराय, खगड़िया और दरभंगा में चार-चार, जहानाबाद में तीन, गोपालगंज और किशनगंज में दो-दो तथा बांका, सीवान, बक्सर, मुंगेर, पूर्णिया और शेखपुरा में एक-एक समेत कुल 99 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें 14 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह कुल 146 लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4598 हो गई है।
इस बीच स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि अररिया जिले में दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति की मौत बुधवार को हो गई, जिसे शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
More News
संविधान की ओर आंख उठाने वालों की आंख निकाल लेंगे दलित, पिछड़ा, गरीब : लालू

संविधान की ओर आंख उठाने वालों की आंख निकाल लेंगे दलित, पिछड़ा, गरीब : लालू

15 Apr 2024 | 8:23 PM

पटना 15 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर संविधान बदलने का आरोप लगाया और चेतावनी देते हुए कहा कि संविधान की तरफ़ आंख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब मिलकर आंख निकाल लेंगे।

see more..
उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा: कांग्रेस

उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा: कांग्रेस

15 Apr 2024 | 8:12 PM

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि रांची के प्रभात तारा मैदान में 21 अप्रैल को आयोजित उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा।

see more..
नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर देश की जनता को है पूरा भरोसा: बाबूलाल मरांडी

नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर देश की जनता को है पूरा भरोसा: बाबूलाल मरांडी

15 Apr 2024 | 8:07 PM

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि बीजेपी द्वारा जारी संकल्प पत्र केवल पार्टी का नहीं बल्कि यह देशवासियों को संकल्प पत्र है।

see more..
image