Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड: महिला जनधन खाते जाने लगी 500 रुपये की तीसरी किस्त

रांची, 06 जून (वार्ता) कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद के लिए महिला जनधन खाते में 500 रुपये की तीसरी किस्त भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।
झारखंड के लगभग 73 लाख महिलाओं के जनधन खातों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत तीसरी किस्त की राशि भेजी जा रही है जिसे खाताधारक पांच जून से लेकर इस जून तक निकाल सकेंगे।
प्रदेश सरकार ने बैंकों से राशि निकालने के लिए दिशा निर्देश जारी किया है जिसमें वैसे खाताधारक जिसकी खाता संख्या के आखिरी अंक शून्य से एक है वो पांच जून को बैंक से पैसा निकाल सकेंगे।इसी तरह दो से तीन अंक के खाता धारक छह जून को, चार से पांच अंक के आठ जून को, छह से सात अंक के नौ जून को एवं अंतिम आठ से नौ अंक के खातासंख्या वाले खाताधारक दस जून को बैंक से राशि निकाल सकेंगे। वैसे खाताधारक जो इन अवधि में राशि नहीं निकाल पाए वे इस जून के बाद सामान्य बैंक अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पैसा निकाल सकेंगे।
राज्य सरकार ने पुलिस महानिदेशक को निर्देशित करते हुए कहा है कि जनधन खाते में तीसरी किस्त की राशि निकासी के दौरान बैंक शाखाओं में भीड़ की संभावना है। इसलिए शाखाओं में पर्याप्त सुरक्षा बल की प्रतिनियुक्ति कर सोशल डिस्टेंसिंग एवं विधि व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित करने की कार्रवाई करें।
सतीश
वार्ता
image