Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीबीआई ने महाप्रबंधक के पीए को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

रामगढ़, 08 जून (वार्ता) केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने झारखंड में रामगढ़ जिले के सेन्ट्रल कोलफिल्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) बरका सयाल के महाप्रबंधक प्रशांत बाजपेई की निजी सहायक (पीए) अर्पणा सेन गुप्ता को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
ब्यूरो सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के भुरकुंडा निवासी संवेदक दिग्विजय सिंह ने शिकायत की थी कि सीसीएल बरका सयाल प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक प्रशांत बाजपेई एक बिल को पास कराने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे है। संवेदक ने जब रिश्वत देने से इनकार किया तो ल वापस कर दिया गया। मामले में शिकायत मिलने के बाद ब्यूरो की ओर से सत्यापन कराये जाने के क्रम में रिश्वत मांगने के प्रमाण मिले।
सूत्रों ने बताया कि इसके बाद अधिकारी और उनके पीए की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया। परिवादी सोमवार को जब रिश्वत की रकम महाप्रबंधक को देने गये तो उन्होंने इसे अपने पीए अपर्णा को देने को कहा गया। इसके बाद परिवादी जब पीए को रिश्वत के रूप में 25 हजार रुपये दे रहा था तभी सीबीआई की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सूचना है कि महाप्रबंधक को भी सीबीआई ने हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।
सं.सतीश
वार्ता
image