Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में कोरोना से आठवीं मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1416

रांची 09 जून (वार्ता) झारखंड में मंगलवार को अलग-अलग जिले में 86 लोगों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से प्रदेश में वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या जहां बढ़कर 1416 हो गई है वहीं, कोविड-19 संक्रमित महिला की मौत से राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या आठ हो गयी ।
स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार की देर शाम जारी जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदेश की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत अन्य सरकारी एवं निजी जांच केन्द्रों में किये गये स्वाब सैंपल की जांच में 86 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी सिंहभूम से आठ, गुमला से 12, खूंटी से एक, लातेहार से पांच, लोहरदगा से एक, रामगढ़ से सात, सरायकेला से तीन, सिमडेगा से आठ, पश्चिमी सिंहभूम से 12, चतरा से छह, पलामू से दो, गढ़वा से दो, रांची से तीन और कोडरमा से 16 पॉजिटिव मिले हैं। इससे पूर्व सोमवार देर रात 30 मरीजों के कोरोना की चपेट में आने की पुष्टि हुई थी।
राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के कोविड-19 वार्ड में भर्ती एक 69 वर्षीय महिला की मंगलवार सुबह मौत हो गई। संक्रमित महिला को चार जून को राजधानी के एक निजी अस्पताल से रिम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया था।
सतीश
जारी वार्ता
image