Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड के पूर्वी सिंहभूम से 64 आईईडी बरामद

चाईबासा, 12 जून (वार्ता) झारखंड में पश्चिम सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र से सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को दो श्रृंखलाओं में लगाये गये 64 इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बम बरामद किए गए हैं।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि कुडीह मार्ग पर कुइदह से मेरालगादा होते हुए हाथीबुरु वन क्षेत्र में आईईडी लगाया गया है जिसके बाद जिला पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया।
तलाशी के दौरान एक स्थान पर श्रृंखला में लगाए गए 40 आईईडी पाए गए। इन आईईडी में कंटेनर बम केन बम और कुकर बम शामिल हैं। बरामद बम में कई का वजन बीस किलोग्राम तक पाया गया है। इसी तरह एक अन्य जगह से दूसरे श्रृंखला में लगे 24 आईईडी बरामद किया गया है। इन बमों को माओवादियों ने सुरक्षा बलों पर नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था। मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाकर सभी बमों को नष्ट कर दिया गया।
सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान सैंडिबुरुपहाड़ी से नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की जिसका जवानों ने मुहंतोड़ जवाब दिया। इसके बाद नक्सली फरार हो गये। मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राजधानी रांची से पुलिस के वरीय अधिकारी पूरे ऑपरेशन में नजर रखे हुए थे।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image