Friday, Mar 29 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रामगढ़ में एक बिरहोर की संदिग्ध मौत, क्षेत्र में कोरोना का दहशत

रामगढ़ , 13 जून (वार्ता) झारखंड के रामगढ़ जिले के मांडू प्रखंड में आदिम जनजाति बिरहोर के टोले में एक बिरहोर की संदिग्ध मौत के बाद क्षेत्र में कोरोना का दहशत है।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि 40-50 वर्षीय बिरहोर विष्णुगढ़ से शनिवार को सुबह पश्चिम बोकारो के बिरहोर टोला में अपने रिश्तेदार के यहां आया था। वह सुबह से ही उल्टियां कर रहा था। दिन के करीब ग्यारह बजे टाटा स्टील ग्रामीण विकास सोसाइटी (टीएसआरडीएस) पश्चिम बोकारो को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद टीएसआरडीएस चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. टी. बी. सिंह मौके पर पहुंच कर उसकी शिनाख्त और जांच के साथ ही उसकी ट्रेवल हिस्ट्र जानी, जिसके अनुसार मृतक पश्चिम बंगाल से पहले विष्णुगढ़ आया था वहां से शनिवार की सुबह पश्चिम बोकारो के बिरहोर टोला पहुंचा था।
जांच करने गए चिकित्सक के मुताबिक, बिरहोर की हृदय गति रुक चुकी थी। इसके बाद उन्होंने मौके से ही मांडू के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) मनोज कुमार गुप्ता को दूरभाष पर इसकी जानकारी दी। शव को मांडू लाने को कहा गया। मांडू पहुंचने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के डॉ. अशोक राम ने बिरहोर को मृत घोषित करते हुए शव को कोराना के जांच के लिए रामगढ़ भेज दिया।
बीडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि बिरहोर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रामगढ सदर अस्पताल भेजा गया है। मौत के कारण अभी स्पष्ट नहीं। मृतक के साथ अन्य चार व्यक्ति भी पश्चिम बंगाल से विष्णुगढ़ होते हुए बिरहोर टोला आए थे, जिन्हें मृतक के साथ मांडू के क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया गया है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image