Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना संक्रमण से 36वें व्यक्ति की मौत

पटना 14 जून (वार्ता) बिहार के वैशाली जिले में एक कोरोना संक्रमित की मौत की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार एवं अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रविवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वैशाली जिले के रहने वाले 50 व्यक्ति की मौत हाल ही में हो गई थी, जिनके काेरोना संक्रमित होने की पुष्टि आज आई रिपोर्ट से हुई है। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बेगूसराय और खगड़िया में तीन-तीन, भोजुपर, दरभंगा, पटना, सारण, सीतामढ़ी, सीवान, जहानाबाद और वैशाली में दो-दो तथा अररिया, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, मधेपुरा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पूर्वी चंपारण, रोहतास, समस्तीपुर और शिवहर में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है।
श्री सिंह ने बताया कि राज्य में अब तक कुल एक लाख 23 हजार 629 स्वाब सैंपल की जांच की गयी है। शनिवार को 3543 सैंपल की जांच की गयी। अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6355 हो गयी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 172 नये मामले सामने आये हैं जबकि इस दौरान 289 लोग स्वस्थ हुए हैं। अब तक कुल 3975 कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं, जो कुल संक्रमित व्यक्तियों का 62.5 प्रतिशत है। बिहार के 38 जिलों में कोरोना संक्रमण के 2343 एक्टिव मामले हैं। तीन मई के बाद बाहर से बिहार आने वाले लोगों में से 4449 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है, जो कुल संक्रमितों का 72 प्रतिशत है।
सूरज शिवा
जारी वार्ता
image