Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना की चपेट में आए 186, कुल संक्रमित 6475

पटना 14 जून (वार्ता) बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान 28 महिला समेत 186 लोगों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से कुल संक्रमितों की आंकड़ा बढ़कर 6475 हो गया है।
स्वास्थ्य विभाग ने रविवार देर शाम जारी जांच रिपोर्ट के हवाले से बताया कि समस्तीपुर जिले में सबसे अधिक 16 पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही कटिहार में 14, गोपालगंज, सीतामढ़ी और सीवान में 12-12, मुजफ्फरपुर में नौ, औरंगाबाद में सात, नवादा और वैशाली में छह-छह, पटना में पांच, नालंदा और पश्चिम चंपारण में चार-चार, शेखपुरा में तीन, भागलपुर, सारण और शिवहर में दो-दो तथा गया, लखीसराय, मधेपुरा और सहरसा में एक-एक समेत कुल 120 लोग संक्रमण का शिकार हुए हैं, जिनमें तीन बच्चा, दो बच्ची और 16 महिलाएं शामिल हैं।
इससे पूर्व जारी शनिवार देर रात की रिपोर्ट में शिवहर जिले में 14, सीतामढ़ी में 12, सारण में 11, बांका, बक्सर और वैशाली में चार-चार, भागलपुर, पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण में तीन-तीन, मुंगेर और मुजफ्फरपुर में दो-दो तथा भोजपुर, मधुबनी, नवादा और पटना में एक-एक समेत 66 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें दो बच्चा, एक बच्ची और 12 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह पिछले चौबीस घंटे में 186 लाए मामले सामने आने के बाद बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6475 हो गया है।
इस बीच स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि वैशाली जिले के रहने वाले 50 व्यक्ति की मौत हाल ही में हो गई थी, जिनके काेरोना संक्रमित होने की पुष्टि आज आई रिपोर्ट से हुई है। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image