Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा में एसएसपी के आवास पर तैनात पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत

दरभंगा 16 जून (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम के आवास पर मंगलवार को एक सिपाही की अपने ही सेल्फ लोडिंग राइफल (एसएलआर) की गोली लगने से मौत हो गई है।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के आवास पर सुरक्षा में तैनात अरवल जिले के बंसी सहायक थाना क्षेत्र के माली गांव निवासी रामचन्द्र पासवान का पुत्र चिंटू पासवान (24 वर्षीय) को आज सुबह गंभीर स्थिति में दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूत्रों ने बताया है कि चिंटू के गर्दन में तीन गोली लगने के निशान है। पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की है या शस्त्र साफ करने के दौरान गोली चली या किन कारणों से मौत हुई है यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। डीएमसीएच परिसर में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के मंत्री विपुल सिंह, नगर थाना अध्यक्ष सत्य प्रकाश झा, पुलिस लाइन के पुलिस उपाधीक्षक जगदानंद ठाकुर, पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष राजू यादव समेत कई नेता सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी डीएमसीएच में मौजूद है।
इस बीच वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने बताया कि सिपाही चिंटू पासवान के मौत के कारणों की जांच कराई जाएगी।
गौरतलब है कि मृतक चिंटू की हाल में ही सगाई हुई है और 24 जून को शादी होनी तय थी लेकिन लॉकडाउन के कारण तिथि में परिवर्तन कर इसे आगे बढ़ा दिया गया। वह एक पखवाड़े पूर्व ही वरीय पुलिस अधीक्षक के आवास पर हाउस गार्ड में प्रतिनियुक्त हुआ था। इसके पूर्व पुलिसकर्मी नगर थाना में पदस्थापित था जहां से छुट्टी लेकर वह अपनी सगाई में पिछले महीने ही घर गया था।
सं. सूरज सतीश
वार्ता
image