Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोविड-19 के 148 नए मामले, कुल संक्रमित 6810

पटना 16 जून (वार्ता) बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान अलग-अलग जिले में कोविड-19 के बत्तीस महिला समेत 148 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6810 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार रात जारी जांच रिपोर्ट में मधुबनी में 13, पश्चिम चंपारण में आठ, सीवान में सात, गोपालगंज में छह, मुंगेर में पांच, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण, गया और कटिहार में चार-चार, दरभंगा और सुपौल में तीन-तीन, अररिया, जमुई, नवादा, पटना और पूर्णिया में दो-दो तथा औरंगाबाद, नालंदा और सहरसा में एक-एक समेत 74 पॉजिटिव की पुष्टि की गई है, जिसमें 15 महिलाएं भी शामिल हैं।
इससे पूर्व जारी सोमवार देर रात की रिपोर्ट में बेगूसराय जिले में 10, भागलपुर में नौ, अरवल और समस्तीपुर में आठ-आठ, भोजपुर में पांच, पटना में चार, खगड़िया, किशनगंज और नवादा में तीन-तीन, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नालंदा, रोहतास और सुपौल में दो-दो तथा औरंगाबाद, बांका, दरभंगा, कैमूर, कटिहार, लखीसराय, मुंगेर, पूर्णिया, शिवहर, वैशाली और पश्चिम चंपारण में एक-एक समेत 74 लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें 17 महिलाए शामिल थीं। इस तरह पिछले चौबीस घंटे में 148 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6810 हो गई है।
इस बीच कटिहार जिले में एक व्यक्ति की मौत से बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। स्वास्थ्य सचिव लोकश कुमार सिंह ने बताया कि हाल ही में दिल्ली से लौटते ही उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के बाद स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट में उन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया। इसके बाद उनकी मौत हो गई। कोरोना संक्रमण से कटिहार जिले में होने वाली यह पहली मौत है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image