Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में भारी मात्रा में शराब के साथ 13 गिरफ्तार

पटना 18 जून (वार्ता) बिहार में शिवहर, दरभंगा, जमुई, कैमूर और खगड़िया जिले से पुलिस ने पिछले 24 घंटों के दौरान भारी मात्रा में शराब बरामद कर 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।
शिवहर से यहां प्राप्त समाचार के अनुसार, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के निर्देश पर शराब कारोबारियों के विरुद्ध विभिन्न थाना क्षेत्र में चलाये गये विशेष अभियान के तहत बुधवार की रात पुलिस ने आठ शराब करोबारी को गिरफ्तार कर 948 लीटर देशी शराब बरामद की है।
दरभंग से मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सिमरी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात अवैध देसी शराब का कारोबार करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर 10 लीटर से अधिक देशी शराब जब्त की गयी है। सिमरी थाना अध्यक्ष हरि किशोर यादव ने गुरुवार को बताया कि अवैध देशी शराब बनाए जाने की सूचना के आधार पर सिमरी थाना क्षेत्र के अरई गांव में छापामारी की गयी और वहां एक देशी शराब भट्टी से पांच लीटर देशी शराब जब्त किया गया तथा 200 लीटर से अधिक अर्ध निर्मित देसी शराब को विनष्ट एवं भट्टी को ध्वस्त किया गया है।
श्री यादव ने बताया कि भट्ठी चला रहे सरगना मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र के रामपुर शहरी गांव निवासी रोशन सहनी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं देशी शराब बनाने वाले उपकरण गैस सिलेंडर एवं गैस भट्टी को जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इसी गांव से लखींद्र सहनी एवं विजय सहनी को दो-दो लीटर अवैध देशी चुलाई शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है।
प्रेम सूरज
जारी वार्ता
image