Friday, Apr 26 2024 | Time 00:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या सात हजार के पार, 185 हुए ठीक

पटना 18 जून (वार्ता) बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान अलग-अलग जिले में कोरोना के 100 नए मामले पाए जाने की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 7040 हो गई, वहीं 185 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए।
स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार देर शाम जांच रिपोर्ट का हवाला देतेेे हुए बताया कि पटना में 13, दरभंगा में छह, वैशाली में पांच, औरंगाबाद में चार, जहानाबाद में तीन, भागलपुर, बक्सर, गया, नवादा और रोहतास में दो-दो तथा अररिया, कैमूर, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, सहरसा और सीवान में एक-एक समेत 47 लोगों के कोविड-19 की चपेट में आने की पुष्टि हुई है, जिनमें 14 महिलाएं भी हैं।
इससे पूर्व बुधवार देर रात की रिपोर्ट में रोहतास जिले में कोरोना के सबसे अधिक 17 मामले पाए गए। इसके बाद दरभंगा में 16, समस्तीपुर में छह, सीवान में तीन, अररिया, किशनगंज और मधुबनी में दो-दो तथा अरवल, भागलपुर, गया, कैमूर और पटना में एक-एक समेत कुल 53 लोगाें के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें चार महिला भी शामिल हैं। इस तरह पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण के 100 नए मामले सामने आने के बाद बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7040 हो गई है। इस दौरान 185 लोगों के स्वस्थ होने से राज्य में कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 4961 हो गई है।
इस बीच स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि गया, दरभंगा, नालंदा, सारण और पश्चिम चंपारण जिले में कुल पांच कोरोना संक्रमितों की मौत होने से राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। गया और पश्चिम चंपारण जिले में संक्रमण से होने वाली यह पहली मौत है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image