Friday, Apr 19 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना ने जीने का अंदाज बदला, कई नये विषयों को खड़ा किया : सुदेश

रांची, 22 जून (वार्ता) ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कोरोना काल को चेतावनी का काल बताया और कहा कि वैश्विक महामारी ने कई नये विषयों को खड़ा कर लोगों के जीने का अन्दाज बदल दिया है।
श्री महतो ने सोमवार को राजधानी रांची के हरमू स्थित पार्टी मुख्यालय में संकल्प सभा को ऑनलाईन संबोधित करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी के दौर में पार्टी के विचारों को जनता तक पहुंचाने के लिए डिजिटल माध्यम अपनाया गया है। कोरोना काल चेतावनी का काल है। इसने हमारे समक्ष कई विषयों को खड़ा किया और हमारे जीने का अन्दाज बदला है।
आजसू अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के कारण लाखों प्रवासी श्रमिक जो रोजी-रोटी के लिए राज्य से पलायन कर गए थे, उनकी घर वापसी हुई है। उन्हें रोज़गार मुहैया कराना राजनीति और राजनेताओं के लिए चुनौती का विषय है। सारी संस्थाओं के एक साथ लॉकडाउन होने से वित्तीय ढांचा हिल चुका है। लोगों को रोज़ी-रोटी के लिए सोचना पड़ रहा है। आज आरोप-प्रत्यारोप का वक्त नहीं बल्कि मूल्यांकन का वक्त है।
श्री महतो ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि यह दिन भारत के लोकतंत्र एवं मानचित्र में अंतर पैदा करने वाला दिन है। इसी दिन नौजवानों ने झारखंड की भावी कल्पना को मूलस्वरूप में लाने के लिए नेतृत्व देने का संकल्प लिया था। अलग झारखंड राज्य का सपना आज भी अधूरा है।
सतीश सूरज
जारी वार्ता
image