Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस ने तारिक अनवर को बनाया उम्मीदवार

पटना 24 जून (वार्ता) कांग्रेस ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक के हवाले से बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार विधान परिषद के विधानसभा क्षेत्र की नौ सीटों के हो रहे चुनाव के लिए श्री तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया है।
वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह, व्यवसायी फारूक शेख और प्रोफेसर रामबली सिंह को, सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने प्रो. गुलाम गौस, श्रीमती कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मंत्री राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी और संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख उम्मीदवार बनाया है।
गौरतलब है बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे श्री अनवर श्रीमती सोनिया गांधी के विदेशी मूल के विरोध को लेकर श्री शरद पवार की अगुवाई में बनी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल हो गए। वह राकांपा के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। वह डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में केंद्रीय कृषि एवं खाद्य प्रंस्करण उद्योग राज्य मंत्री भी रहे। लेकिन, श्री पवार के राफेल लड़ाकू विमान सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने के विरोध में सितंबर 2018 में राकांपा से नाता तोड़कर वापस कांग्रेस में शामिल हो गए।
शिवा सूरज
वार्ता
image