Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जनजाति समाज ने देश की सांस्कृतिक विरासत को अक्षुण्ण रखा: बाबूलाल

रांची, 24 जून (वार्ता) झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को कहा कि जनजाति समाज ने देश की सांस्कृतिक विरासत को अक्षुण्ण रखा है।
श्री मरांडी ने भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जनजाति समाज ने देश की सांस्कृतिक विरासत को अक्षुण रखने में अपनी भूमिका निभाते आ रहे है। जनजाति समाज जितना मजबूत होगा देश उतना ही मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि देश के साढ़े दस करोड़ जनजाति समाज के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा जनजाति समाज के कल्याण और विकास के लिए किए जा रहे कार्यों का लाभ दिलाने में देश के प्रत्येक मोर्चा कार्यकर्ता को सक्रिय सहभागी बनाने की जरूरत है।
केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि मोदी सरकार ने जनजाति समाज को केंद्रित कर कई कार्यक्रम चलाया है। केन्द्र सरकार ने गरीब आदिवासी के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना योजना, उज्ज्वला योजना,जन-धन-योजना समेत कई विकास के कार्यो को आगे बढ़ाया है। कश्मीर के जनजाति समाज धारा 370 हटने के बाद विकास के मुख्यधारा से जुड़ा है।
रैली को मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम जी, राष्ट्रीय महामंत्री सह मोर्चा प्रभारी मुरलीधर राव केंद्रीय राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते समेत अन्य नेताओं ने भी किया।
सतीश सूरज
वार्ता
image