Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा में 58 कार्टन विदेशी शराब जब्त, छह गिरफ्तार

दरभंगा, 25 जून (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र से पुलिस ने 58 कार्टन विदेशी शराब के साथ छह धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया।
बेनीपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी ने गुरुवार को यहां बताया कि बहेड़ी थानाध्यक्ष राजन कुमार ने सूचना के आधार पर नौडेगा गांव में एक लाईन होटल के समीप नाकाबंदी कर एक मिनी ट्रक को रोका तब उसका चालक और सहचालक भागने लगे जिन्हें पुलिसकर्मियों ने पीछा कर धर दबोचा। मिनी ट्रक की जांच के दौरान उसपर लदी 58 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गयी। ट्रक के चालक राकेश कुमार की निशानदेही पर ट्रक के आगे-आगे स्कॉर्पियो एवं बाईक पर चल रहे चार शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि एक धंधेबाज के पास से 50 हजार रुपये बरामद हुआ है।
बहेड़ी थानाध्यक्ष राजन कुमार ने बताया कि कुंज बिहारी, दिलीप कुमार, सरगना विकास कुमार सिंह, मनीष सिंह, ट्रक चालक राकेश कुमार एवं सह चालक निर्भय कुमार सिंह उर्फ बादल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मिनी ट्रक स्कॉर्पियो और एक बाइक को भी जब्त किया गया है।
श्री कुमार ने बताया कि इन धंधेवाजों के पास से सात मोबाइल बरामद हुआ है जिसके कॉल डिटेल्स के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में निर्मित 58 कार्टन में रखी 1812 बोतल विदेशी शराब जब्त की गयी है। गिरफ्तार सभी छह लोगों के खिलाफ बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image