Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में वज्रपात से छह की मौत, कई झुलसे

रांची, 25 जून (वार्ता) झारखंड के गोड्डा, पलामू एवं गढ़वा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में गुरूवार को वज्रपात से छह लोगों की मौत हो गई।
गढ़वा से यहां प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, जिले में भंडरिया थाना क्षेत्र के करचाली पंचायत स्थित कंजिया गांव निवासी रविन्द्र कच्छप खेत में हल चला रहा था तभी बारिश होने लगी। इसके बाद रविन्द्र समेत खेत में काम कर रहे चार लोग उसके घर में चले गये। इस क्रम में घर पर आकाशीय बिजली गिरी जिससे रविन्द्र की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं, मेराल थाना क्षेत्र के अधौरा गांव मे आकाशीय बिजली से एक महिला की मौत हो गयी। मृतका की पहचान 50 वर्षीय पार्वती देवी के रूप में हुई है।
डालटनगंज से मिली जानकारी के अनुसार, पलामू जिले के छतरपुर और नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गयी। छतरपुर थाना क्षेत्र में पिंडराही गांव के निवासी प्रहलाद सिंह घर से छतरपुर बाजार जा रहे थे तभी वज्रपात की चपेट में आ गये। वहीं, नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र में वज्रपात से बिचलाडीह गांव निवासी 30 वर्षीय अर्जुन भुइयां की मौत हो गई तथा कई अन्य झुलस गये।
गोड्डा से मिली सूचना के अनुसार, जिले के देवडाड गांव में फुटबाल प्रतियोगिता हो रही थी। फुटबाल खेलने के दौरान मैदान पर वज्रपात से मंगल किस्कू एवं मंसा किस्कू की मौत हो गयी तथा दो अन्य खिलाड़ी घायल हो गये।
सतीश
वार्ता
image