Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गोपालगंज में करंट लगने से युवक की मौत, दो घायल

गोपालगंज , 26 जून (वार्ता) बिहार में गोपालगंज जिले के सिधवलिया थाना क्षेत्र में शुक्रवार को करंट लगने से एक युवक की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि झंझवा गांव निवासी गोविंद दास (28 वर्ष) अपने पिता ब्यास दास और भाई मंटू दास तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपने खेत में धान की रोपाई करने गया था। इस दौरान खेत मे लगे बिजली के खम्भे से पानी में करंट प्रवाहित हो रहा था। गोविंद जैसे ही बिजली के पोल के नजदीकी क्षेत्र में रोपाई करने गया तभी उसे करंट लग गया। इस दौरान गोविंद के पिता और उसका भाई मंटू जब उसे बचाने के लिये गये तब वह भी करंट के चपेट में आकर घायल हो गये।
सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण तत्काल तीनों को सिधवलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गये, जहां चिकित्सकों ने गोविंद को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने शव को झझवा पावर हाउस के निकट रखकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 को जाम कर दिया। ग्रामीण मुआवजे और बिजली विभाग के दोषी कर्मियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। मामले की जानकारी के बाद पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image