Friday, Mar 29 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अतीत में जीने की बजाए सीमा को सुरक्षित बनाने का समय : कांग्रेस

रांची, 26 जून (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने शुक्रवार को कहा कि यह समय अतीत में जीने का नहीं, बल्कि वर्तमान समय देश की सीमा को सुरक्षित करने और राष्ट्र के भविष्य को सुनहरा बनाने का है।
डॉ.उरांव ने राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष पार्टी द्वारा आयोजित गलवान शहीदों की याद में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केन्द्र की कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने देश में सामरिक शक्ति को काफी बढ़ाया था। विदेश नीति में सीमा की सुरक्षा होती है, कुटनीति होती है और आर्थिक संबंध होता है। वर्तमान केन्द्र सरकार इन मामलों में पूरी तरह से विफल है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 15 जून 2020 को गलवान घाटी में देश के वीर सपूतों की कुर्बानी को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा। अप्रैल महीने से ही जब लद्दाख, गलवान और पैलाम घाटी में सीमा पर चीनी सैनिकों ने घुसपैठ शुरू कर दी थी ऐसे समय में प्रारंभ में ही कोई कदम नहीं उठाना, बड़ी चूक को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि देश के बहादुर सैनिक सीमा की सुरक्षा में लगे हैं लेकिन यह चूक सत्ता में बैठे नेतृत्व कर्ताओं से हुई है।
इससे पूर्व गलवान घाटी में शहीद जवानों की शहादत को नमन करने के लिए देशव्यापी कार्यक्रम के तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका में ‘शहीदों को सलाम कार्यक्रम’ आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मौन रखा।
सतीश
वार्ता
image