Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत सरकार के पास शिक्षा के विकास को लेकर कोई विजन नहीं : सीपी सिंह

रांची, 01 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक सी. पी. सिंह ने बुधवार को कहा कि राज्य की हेमंत सरकार के पास राज्य में शिक्षा के विकास को लेकर कोई विजन नहीं है।
श्री सिंह ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल के सहयोगी और राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के पास शिक्षा के विकास को लेकर कोई विजन नहीं है। शिक्षा मंत्री लोगों के बीच चर्चा में बने रहने के लिए सिर्फ बयानबाजी कर रहे हैं। मंत्री को यह सोचना चाहिए कि वह जो बोल रहे हैं, आखिर उसे कैसे पूरा करेंगे।
भाजपा विधायक ने कहा कि यदि सरकारी स्कूलों से पढ़े लोगों को ही सरकारी नौकरी मिलनी है तो फिर शिक्षा मंत्री को चाहिए कि वे राज्य के सभी निजी विद्यालयों के संचालन पर रोक लगा दें। राज्य में सिर्फ दो ही सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज बीआईटी सिंदरी और एनआईटी जमशेदपुर है। ऐसे में सहज सवाल उभरता है कि सरकार को इंजीनियरों की भर्ती करनी होगी तो वे कहां से इंजीनियर लाएंगे। एमबीबीएस डॉक्टर बहाल करना होगा तो वे कहां से लाएंगे। बोलना आसान है। ये लोग सिर्फ सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए कुछ भी बोलने लगते हैं। जो काम इन्हें करना है, उस पर तो ध्यान नहीं है।
सतीश सूरज
वार्ता
image