Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या ढाई हजार के पार

रांची, 01 जुलाई (वार्ता) झारखंड के अलग-अलग जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के 35 नये मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2525 हो गयी है।
प्रदेश सरकार की ओर से बुधवार को देर शाम जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत विभिन्न जिलों में मौजूद अन्य सरकारी एवं निजी जांच केन्द्रों में 3051 स्वाब सैंपल की जांच में 35 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट के अनुसार, बोकारो में एक, धनबाद में छह, दुमका में एक, पूर्वी सिंहभूम में आठ, गढ़वा में चार, गोड्डा में एक, गुमला में एक, हजारीबाग में पांच, खूंटी में एक, लोहरदगा में एक, पाकुड़ में दो, रांची में दो और साहेबगंज में दो संक्रमित मिले हैं। इस तरह संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2525 हो गया है।
रिपोर्ट में बताया गया है कि झारखंड में कोविड-19 के 579 एक्टिव केस हैं जबकि 1931 संक्रमित वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग जीत कर वापस अपने घर लौट चुके हैं। प्रदेश में बुधवार को जहां 35 नये पॉजिटिव मिले वहीं, 47 लोग वैश्विक महामारी को हरा कर अपने घर लौट गये।
सतीश सूरज
जारी वार्ता
image