Friday, Apr 26 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दो दिन और नहीं खुलेंगी पटना की निचली अदालतें

पटना 05 जुलाई (वार्ता) पटना व्यवहार न्यायालय के एक वकील और दानापुर अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के एक चुतर्थवर्गीय कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पटना सदर, दानापुर अनुमंडल और पटना सिटी अनुमंडल में चल रहे सैनिटाइजेशन कार्य के कारण यहां की अदालतें दो दिन और बंद रहेंगी।
पटना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रुद्रप्रकाश मिश्रा की ओर से जारी पत्र के अनुसार, सैनिटाइजेशन कार्य को लेकर पटना जजशिप की पटना सदर, दानापुर अनुमंडल और पटना सिटी अनुमंडल में स्थित अदालतों में कोई भी न्यायिक पदाधिकारी न्यायालय नहीं आएंगे। अतिआवश्यक कार्य सभी न्यायिक पदाधिकारी अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निपटाएंगे। साथ ही वकीलों से भी न्यायालय परिसर में छह और सात जुलाई को न आने का अनुरोध किया गया है।
गौरतलब है कि पटना व्यवहार न्यायालय के एक वकील के सपरिवार कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चार दिन पूर्व न्यायालय में सीधी बहस का कार्य बंद कर दिया गया था और सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा था। इसके अलावा उक्त वकील के संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जा रही थी, जिसमें दानापुर अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी की स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद पटना सदर के अलावा दानापुर और पटना सिटी अनुमंडल में भी सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।
सं सूरज शिवा
वार्ता
image