Friday, Apr 26 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में भारी मात्रा में शराब बरामद, आठ गिरफ्तार

पटना 05 जुलाई (वार्ता) बिहार में दरभंगा, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज और जमुई जिले से पुलिस ने रविवार को भारी मात्रा में शराब बरामद कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया।
दरभंगा से प्राप्त सूचना के अनुसार, एंटी लिकर टास्क फोर्स के प्रभारी रघुवंश कुमार भानु ने यहां बताया कि बहेरा थाना क्षेत्र के पौरी डखराम गांव में छापामारी कर भारी मात्रा में तैयार देसी शराब जब्त की गयी है वहीं, मौके पर हजारों लीटर अर्ध निर्मित देशी शराब एवं 10 से अधिक भट्ठियों को विनष्ट किया गया है। देशी शराब बनाने के आरोप में पुनीता देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
श्री भानु ने बताया कि पौरी डखराम गांव में ललन महतो एवं रामबाबू महतो के घर में छापेमारी कर 20 लीटर तैयार देशी शराब जब्त किया गया है इसके साथ ही 300 लीटर अर्ध निर्मित देसी शराब एवं आठ भट्ठी को विनष्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि ललन महतो के घर से एक बाइक, गैस सिलेंडर, चूल्हा एवं कई अन्य उपकरण भी जब्त किया गया है। ललन के घर से चार बोतल विदेशी शराब भी जब्त की गयी है।देसी शराब के दोनों धंधेबाज फरार हो गए हैं जिसकी गिरफ्तारी के लिए बहेड़ा थाना को निर्देश दिया गया है।
वहीं, बाजितपुर थाना क्षेत्र के ज्योति गांव में एक तालाब के किनारे देसी शराब बना रहे लालबाबू पासवान को पांच लीटर तैयार देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। वाजितपुर थाना अध्यक्ष ने बताया कि शराब बनाने के काम आने वाले कई उपकरण भी जब्त किए गए हैं। वही सोनकी थाना क्षेत्र के चिकनी गांव में अरुण महतो को चार लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है।
प्रेम सूरज
जारी वार्ता
image