Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कैमूर में लूट मामले में पांच गिरफ्तार

भभुआ 06 जुलाई (वार्ता) बिहार की कैमूर जिला पुलिस ने तेईस दिन पूर्व मुठानी रेलवे स्टेशन के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर हुए लूट मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने सोमवार को यहां बताया कि इस वर्ष 14 जून को मुठानी स्टेशन के निकट छह अपराधियों ने अमेठ थाना क्षेत्र निवासी जयराम सिंह से उनकी मोटरसाइकिल, 17 हजार रुपये नकद, दो अंगूठी, सोने की चेन और कई सामान लूट लिये थे। इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।
श्री अहमद ने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान और प्राप्त सूचनाओं के आधार पर पुलिस टीम को मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। गिरफ्तार अपराधियों में मुलायम सिंह उर्फ सूरज कुमार, सुनील कुमार उर्फ शेट्टी, अजीत कुमार उर्फ चिंटू कुमार, चंद्रशेखर सिंह और राहुल कुमार शामिल है। इस कांड का सरगना मुलायम और सुनील है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपराधियों ने लूटकांड अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए कहा कि वारदात को अंजाम देने के बाद सभी कुदरा से परसथुआ होते हुए फरार हो गए। लूट में इस्तेमाल की गई कार गिरफ्तार सुनील के भाई संतोष कुमार की है, जो कांड के बाद कार लेकर लखनऊ फरार हो गया। संतोष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लखनऊ भेजा जा रहा है।
श्री अहमद ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटी गई मोटरसाइकिल और 17 हजार रुपये नकद बरामद कर लिए गए हैं। अन्य सामानों की बरामदगी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।
सं सूरज सतीश
वार्ता
image