Friday, Mar 29 2024 | Time 13:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत सरकार ने अपराधियों को दिया संरक्षण, प्रदेश में भय का माहौल : भाजपा

रांची, 06 जुलाई (वार्ता) झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने प्रदेश की हेमंत सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि इस सरकार के छह माह के कार्यकाल में अपराध एवं उग्रवाद की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जिससे राज्य में दहशत का माहौल व्याप्त है।
श्री प्रकाश ने सोमवार को यहां कहा कि प्रदेश में सुनियोजित और साजिश के तहत प्रतिदिन हत्याएं हो रही है, जिसमें पुलिस प्रशासन की मिलीभगत अत्यंत चिंताजनक है। यह विडंबना है कि यहां पुलिस महानिदेशक और गृह सचिव जैसे उच्च पद को प्रभारी के जिम्मे छोड़ दिया गया है। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने प्रदेश को अपराधियों और उग्रवादियों से मुक्त कराया था लेकिन हेमंत सरकार की नाकामी ने सबकुछ ध्वस्त कर दिया।
इससे पूर्व भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल ने बरवाडीह में हुई पार्टी नेता की हत्याकांड में शामिल अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी समेत अन्य मांगों को लेकर राज्य के पुलिस महानिदेशक को एक ज्ञापन सौंपा।
वहीं, भाजपा के आरोप पर पलटवार करते हुए झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि किसी एक आपराधिक घटना से राज्य की कानून-व्यवस्था का आकलन नहीं किया जा सकता है। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में पांच वर्षो के दौरान नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार, अपराध के मामले में झारखंड पहले नंबर पर रहा, महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न मामले में दूसरे स्थान पर और जनजातीय समुदाय के खिलाफ अत्याचार मामले में तीसरे स्थान पर रहा। भाजपा को बेवजह विधवा विलाप करने की कोई जरूरत नहीं है।
सतीश सूरज
वार्ता
image