Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में मिले 141 नये पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार

रांची, 07 जुलाई (वार्ता) झारखंड के अलग-अलग जिले में मंगलवार को नोवल कोरोना वायरस के 141 नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर तीन हजार के पार हो गयी।
झारखंड सरकार की ओर से मंगलवार को देर शाम जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार, सूबे की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत विभिन्न जिलों में मौजूद अन्य सरकारी एवं निजी जांच केन्द्रों में 2354 स्वाब सैंपल की जांच में 141 रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, देवघर में तीन, धनबाद में 25, पूर्वी सिंहभूम में 44, गढ़वा में एक, हजारीबाग में छह, कोडरमा में सात, लातेहार में एक, लोहदगा में तीन, पलामू में दो, रामगढ़ में 28, रांची में 20 और सिमडेका में एक कोविड संक्रमित मिला हैं। इस तरह में राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3018 हो गया है।
झारखंड में अभी कोविड-19 के 892 एक्टिव मामले हैं। प्रदेश में अबतक 2104 संक्रमित वैश्विक महामारी को मात देकर घर लौट चुके हैं जबकि कोविड के कारण 22 लोगों की मौत हो चुकी है।
रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में मंगलवार को दो कोरोना संक्रमित की मौत से प्रदेश में वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गयी है। मंगलवार को मरने वाले दोनों संक्रमित धनबाद के रहने वाले थे जिनका इलाज रिम्स में चल रहा था।
सतीश सूरज
जारी वार्ता
image