Friday, Apr 26 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लाशों पर सियासत करने का इतिहास तो तेजस्वी के खानदान के नाम दर्ज : जदयू

पटना 08 जुलाई (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के नीतीश सरकार के खिलाफ लाशों के ढेर पर चुनाव कराने के आरोप पर पटवार करते हुए कहा कि लाशों पर सियासत करने का इतिहास तो श्री यादव के खानदान के नाम दर्ज है।
जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने बुधवार को यहां कहा, “लाशों पर सियासत का इतिहास तो तेजस्वी के खानदान के नाम पर दर्ज है। इस वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में राजद का सूपड़ा साफ होना तय है इसीलिए भयभीत तेजस्वी ऐसी घटिया एवं अमर्यादित टिप्पणी लगातार कर रहे हैं।”
श्री प्रसाद ने कहा कि जिस नेता (तेजस्वी) की मां श्रीमती राबड़ी देवी और पिता लालू प्रसाद यादव की सरकार के कार्यकाल में 118 नरसंहार, जातीय हिंसा और अपराध चरम पर रहा हो, वह ऐसी बेशर्म टिप्पणी कैसे कर सकते हैं। भले ही वह तथाकथित माफी के जरिये उन गुनाहों को भूलने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन नरसंहारों में मारे गए लोगों के परिजन, जान बचा कर भागने वाले पूंजीपति, व्यवसायी, कामगार और वह पूरी पीढ़ी जिसका भविष्य उस दौर ने अंधकारमय बना दिया वह कैसे राजद को माफी दे पाएंगे।
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव निर्वाचन आयोग को कराना है लेकिन आसन्न हार के डर की वजह से तेजस्वी यादव लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जहर उगल रहे हैं।
गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच सरकार पर विधानसभा चुनाव की तैयारी करने को लेकर मंगलवार को जमकर हमला बोला और सवालिया लहजे में कहा कि क्या सरकार लाशों के ढेर पर चुनाव कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण भयावह रूप ले चुका है, ऐसे में चुनाव की बात समझ से परे है।
सूरज शिवा
वार्ता
image