Friday, Mar 29 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत सरकार के संरक्षण में पत्थर, कोयला और बालू की खुली लूट : बाबूलाल

दुमका 08 जुलाई (वार्ता) झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों के संरक्षण में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में पत्थर, बालू और कोयले की खुली लूट की जा रही, जिससे राज्य के राजस्व को भारी नुकसान हो रहा है।
श्री मरांडी ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हेमंत सरकार के पिछले छह महीने के दौरान राज्य की कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। उग्रवादी, चोरी, हत्या, अपहरण, डकैती सहित अन्य आराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई है, जिसे नियंत्रण करने में सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। राज्य सरकार खजाना खाली होने का बहाना बनाकर जनता को दिग्भ्रमित कर रही है जबकि राज्य के विभिन्न मद में जमा लगभग दस हजार करोड़ रुपए की राशि खाते में पड़े हैं।
भाजपा नेता ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार में काम करने की इच्छाशक्ति का घोर अभाव है। इस कारण राज्य का विकास अवरुद्ध हो गया है। उनके द्वारा राज्य सरकार से राज्य के वित्तीय और खजाने में उपलब्ध राशि से संबंधित श्वेत पत्र जारी करने की मांग किये जाने के बावजूद सरकार चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार काम नहीं करना चाहती और सरकार के खजाने में राजस्व जमा करने के बदले सत्तारूढ़ दल के नेता और उनके परिजन अपना निजी खजाना भरने लगे हैं। सत्ताधारी दल के विधायक ही खनिज पदार्थों की लूट पर सवाल उठाये तो सरकार की कार्यशैली पर स्वत: स्थिति से पर्दा उठ जाता है।
श्री मरांडी ने दुमका विधानसभा क्षेत्र में निकट भविष्य में होने वाले उपचुनाव के संबंध में दावा किया कि इस सीट पर भाजपा की जीत निश्चित है। इसके लिए क्षेत्र के विभिन्न मंडल के अध्यक्ष और महासचिव सहित प्रमुख कार्यकर्ता की बैठक कर उपचुनाव के सिलसिले में आवश्यक तैयारी पर गहन विचार विमर्श किया गया। झामुमो की सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआत एक बार फिर दुमका से की जायेगी। इससे पहले भी भाजपा इस सीट पर अपना विजय पताका फहरा चुकी है। उन्होंने बताया कि उप चुनाव की तैयारी के मद्देनजर वह स्वयं अगस्त महीने में दुमका विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा कर लोगों से संपर्क करेंगे।
सं सूरज
वार्ता
image