Friday, Mar 29 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में भयावह स्थिति में पहुंचा कोरोना संक्रमण, सरकार के नियंत्रण से बाहर : राकांपा

पटना 09 जुलाई (वार्ता) बिहार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण भयावह स्थिति में पहुंच गया और इससे उत्पन्न परिस्थितियां सरकार के नियंत्रण से बाहर हो गई हैं।
बिहार राकांपा के उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह ने गुरुवार को यहां कहा कि तुलनात्मक रूप से नीतीश सरकार के पहले दस वर्ष का कार्यकाल काफी बेहतर रहा लेकिन शेष के वर्षों में खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद जनता की अकांक्षाओं पर खरा उतरने में सरकार विफल रही हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में ही राज्य में कोरोना का संक्रमण भयावह स्थिति में पहुंच गया और इससे उत्पन्न परिस्थितियों को नीतीश सरकार नियंत्रण कर पाने में पूरी तरह से विफल रही है।
श्री सिंह ने सरकार के कोरोना महामारी में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारियों पर कहा कि इस महामारी में सभी राजनीतिक दल इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर में संभावित चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। हालांकि इस परिस्थिति में चुनाव कराने का मुख्य विपक्षी राजद विरोध कर रहा है लेकिन राकांपा इस विषम परिस्थिति में भी चुनाव का सामना करने के लिए तैयार है।
राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि श्री नीतीश कुमार को राज्य की जनता ने वर्ष 2005, 2010, 2015 और 2017 में सरकार बनाने का मौका दिया। वर्ष 2015 में श्री कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने राजद नीत महागठबंधन में रहकर चुनाव लड़ा और सरकार बनाई। लेकिन, बाद में जदयू ने महागठबंधन से नाता तोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर सरकार बना ली। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता श्री नीतीश कुमार को छोड़ किसी दूसरे नेतृत्व को सत्ता सौंपने का निर्णय करे। राज्य को बेहतर नेतृत्व देने के लिए राकांपा तैयार है और इसका फैसला जनता को करना है।
सूरज शिवा
वार्ता
image