Friday, Apr 26 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


साहेबगंज में भूमि विवाद में भाई ने की भाई की हत्या

साहेबगंज, 10 जुलाई (वार्ता) झारखंड में साहेबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने अपने सगे भाई की गला काट कर हत्या कर दी है।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि पूर्वी उधवा दियारा के सत्तर टोला गांव में गुरुवार की रात ने एक युवक ने अपने भाई की गला काटकर हत्या कर दी है। इस दौरान बीच-बचाव करने पहंचे एक अन्य भाई और भाभी पर वार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित घटनास्थल से फरार हो गया।
सूत्रों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पहचान 40 साल के अख्तर शेख के रूप में की गयी है। घायलों को इलाज के लिए राजमहल अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस सिलसिले में संबंधित थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। मामले की जांच की जा रही है।
मृतक के परिजनों का कहना है कि आरोपित मंसूर शेख पांच भाइयों में से एक है। मंसूर का अन्य चारों भइयों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। विवाद को लेकर एक सप्ताह पहले पंचायती भी हुई थी। लेकिन मंसूर पंचायत के फैसले को मानने से इनकार कर दिया। आरोपी मंसूर धारदार हथियार (हसवा) लेकर तीसरे नंबर के भाई अख्तर शेख के गले पर वार कर उसकी हत्या कर दी।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image