Friday, Apr 19 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गया में चौकीदार हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

गया 11 जुलाई (वार्ता) बिहार में गया जिले के अलीपुर थाना के चौकीदार की एक माह पूर्व हुयी हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक (नगर) राकेश कुमार ने शनिवार को यहां बताया कि अलीपुर थाने में पदस्थापित चौकीदार वीरेंद्र पासवान टिकारी प्रखंड के मखदुमपुर स्थित क्वारंटाइन केन्द्र पर प्रतिनियुक्त थे। सात जून की रात अपराधियों ने निमसर पुल के समीप उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। चौकीदार की हत्या की सुपारी उसके पुत्र सौरभ कुमार ने डेढ़ लाख रुपए में अपराधियों को दी थी ,जिसमें तीन लोग शामिल थे। इस बीच मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने आरोपी पुत्र सौरभ कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हालांकि हत्याकांड का मुख्य आरोपी पप्पू यादव उर्फ नाथ उर्फ पिंकू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही थी।
श्री कुमार ने बताया कि जहानाबाद और गया पुलिस के सहयोग से पप्पू यादव को बोधगया थाना क्षेत्र के अम्मा गांव निवासी मोहन यादव के घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अपराधी जहानाबाद ज़िले के घोसी का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के विरूद्ध गया, जहानाबाद और नालंदा ज़िले में डकैती, छिनतई, आर्म्स एक्ट सहित कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। पप्पू अंतरजिला गिरोह का सदस्य है। वह बोधगया थाना क्षेत्र में कैश वैन से 25 लाख रूपये की लूट समेत कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image