Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पूर्वी चंपारण में रंगदारी मांगने के मामले में दो अपराधी गिरफ्तार

मोतिहारी 13 जुलाई (वार्ता) बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पचपकड़ी पुलिस आउट पोस्ट (ओपी) क्षेत्र की पुलिस ने एक किराना व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया है।
पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा ने यहां बताया कि किराना व्यवासायी लक्ष्मीकांत मिश्रा से रंगदारी मांगले के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में रक्सौल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर गांव निवासी कुख्यात उमेश साह और शशिभूषण पांडेय है। पुलिस ने उमेश के पास से रंगदारी मांगने में इस्तेमाल किया गया नेपाली सिम कार्ड और नेपाली मोबाइल फोन बरामद किया है।
श्री झा ने बताया कि उमेश की निशानदेही पर पताही थाना क्षेत्र के बखरी बाजार निवासी शशिभूषण पाण्डेय को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस अपराध का मुख्य साजिशकर्ता पचपकड़ी पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र के सोरपनिया गांव निवासी चंदन झा फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है।
पचपकड़ी ओपी के अध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि एक जुलाई को पचपकड़ी के प्रसिद्ध किराना व्यवसायी सोरपनिया गांव निवासी लक्ष्मीकांत मिश्रा ने थाने को सूचना दी थी कि नेपाली नंबर से फोन कर उनसे 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है और नहीं देने पर जान मारने की धमकी भी फोन पर दी जा रही है। इसके बाद पुलिस अधीक्षक श्री झा ने पुलिस की एक टीम गठित कर जांच का आदेश दिया। तकनीकी जांच से पुलिस ने उक्त मोबाइल नंबर के आधार पर उमेश साह और शशिभूषण पाण्डेय को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चंदन झा की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी जारी है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image