Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गोड्डा में विस्फोटक से भरा ट्रक जब्त, एक गिरफ्तार

गोड्डा, 14 जुलाई (वार्ता) झारखंड में गोड्डा जिले के महागामा थाना क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने विस्फोटकों से लदा एक ट्रक जब्त किया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि वाहन जांच के क्रम में एक तेज रफ्तार ट्रक समेत एक अन्य वाहन चालक को रुकने का इशारा किया गया। वह रुकने की बजाए तेजी से भागने लगा। पुलिस ने कुछ दूरी तक पीछा कर ट्रक को रोक लिया। तलाशी के दौरान ट्रक से भारी मात्रा में इलेक्ट्रिक, नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर समेत अन्य विस्फोटक बरामद किये गये हैं। बरामद विस्फोटकों को वजन करीब सात टन है।
सूत्रों ने बताया कि इस दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे पूछताछ की जा रही है। विस्फोटक से संबंधित कागजात मांगने पर उपलब्ध नहीं कराया गया। इसके बाद जब्त ट्रक के मालिक, चालक एवं खलासी के खिलाफ संबंधित थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।
इस बीच पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने कहा कि जब्त विस्फोट विशेषकर खदानों में इस्तेमाल किए जाते हैं। साहिबगंज, पाकुड़ और दुमका सहित अन्य कई जगह में पत्थर खदानों में इस्तेमाल के लिए इसे संभवत ले जाया जा रहा होगा लेकिन यह जांच का विषय है। मामले की जांच लिए एक टीम गठित की गई है।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
image