Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर अधिकारियों और सत्ता पक्ष के लोगों को ही भरोसा नहीं : शिवानंद

पटना 14 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने आज कहा कि बिहार की स्वास्थ्य-व्यवस्था पर प्रतिपक्ष ही सवाल नहीं उठा रहा है बल्कि सरकार के मंत्री, विधायक और वरीय पदाधिकारी भी उसे अविश्वसनीय करार दे रहे हैं।
श्री तिवारी ने मंगलवार को यहां कहा कि वह सरकार और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से जानना चाहते हैं कि यदि बिहार की स्वास्थ्य-व्यवस्था इतनी ही मजबूत, कुशल और सक्षम है तो ताकतवर और रसूखदार लोग सरकारी अस्पतालों में अपने कोरोना संक्रमण का इलाज कराने के लिए क्यों नहीं भर्ती हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) तो कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए सरकार द्वारा नामित है, सरकार के मंत्री या पदाधिकारी वहां क्यों नहीं जा रहे हैं।
राजद नेता ने कहा कि अभी तक की खबरों के अनुसार, कोई भी मंत्री या वरीय पदाधिकारी न तो एनएमसीएच और न ही पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) या इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में अपने कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए भर्ती हुए हैं। उन्होंने कहा कि समाचार माध्यमों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आईजीएमएस के निदेशक भी इलाज के लिए एम्स में ही दाखिल हैं। अब स्वास्थ्य मंत्री ही बताएं कि यदि सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था 15 वर्षों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के शासनकाल में इतना सशक्त और कुशल बना दिया है तो बड़े लोग अपनी सरकार के अस्पतालों पर भरोसा क्यों नहीं कर रहे हैं।
शिवा सूरज
वार्ता
More News
संविधान की ओर आंख उठाने वालों की आंख निकाल लेंगे दलित, पिछड़ा, गरीब : लालू

संविधान की ओर आंख उठाने वालों की आंख निकाल लेंगे दलित, पिछड़ा, गरीब : लालू

15 Apr 2024 | 8:23 PM

पटना 15 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर संविधान बदलने का आरोप लगाया और चेतावनी देते हुए कहा कि संविधान की तरफ़ आंख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब मिलकर आंख निकाल लेंगे।

see more..
उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा: कांग्रेस

उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा: कांग्रेस

15 Apr 2024 | 8:12 PM

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि रांची के प्रभात तारा मैदान में 21 अप्रैल को आयोजित उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा।

see more..
नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर देश की जनता को है पूरा भरोसा: बाबूलाल मरांडी

नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर देश की जनता को है पूरा भरोसा: बाबूलाल मरांडी

15 Apr 2024 | 8:07 PM

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि बीजेपी द्वारा जारी संकल्प पत्र केवल पार्टी का नहीं बल्कि यह देशवासियों को संकल्प पत्र है।

see more..
image