Friday, Mar 29 2024 | Time 02:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में चोरी का वाहन खरीदने-बेचने के आरोप में चार गिरफ्तार

दुमका 16 जुलाई (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र में वाहनों की जांच के दौरान पुलिस ने चोरी की गाड़ी खरीदने और बेचने वाले अंतर्जिला गिरोह का उद्भेदन करते हुए उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र में आमगाछी पुल के पास बुधवार को वाहन जांच के दौरान दो मोटरसाइकिल सवार पुलिस को देखकर भागने लगे। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पीछा कर दोनों को धर-दबोचा। कागजात की जांच में पता चला कि दोनों मोटरसाइकिल चोरी की है। इसके बाद दोनों अपराधियों जाफर मियां और मुश्ताक मियां को गिरफ्तार कर लिया गया।
श्री लकड़ा ने बताया कि दोनों अपराधियों के स्वीकारोक्ति बयान और निशानदेही के आधार पर पुलिस ने शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के धनबदिया गांव के हसन अंसारी और दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धनबारी गांव के शहीद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों के पास से चोरी की पांच बाइक और एक कार बरामद की गई है। इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उन्होंने कहा कि इस गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सं सूरज सतीश
वार्ता
image