Friday, Apr 26 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में कस्टम विभाग के पूर्व अधिकारी के मकान में डकैती, एक गिरफ्तार

छपरा 17 जुलाई (वार्ता) बिहार में सारण जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र में कस्टम विभाग के पूर्व सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) के मकान से 20 लाख रुपये की सपंत्ति की डकैती किये जाने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रायगढ़ा गांव निवासी कस्टम विभाग के पूर्व एएसआई स्व. रामबाबू राय के घर पर गुरुवार की रात करीब डेढ़ बजे पांच की संख्या में अपराधियों ने धावा बोला। इसके बाद अपराधियों ने हथियार के बल पर परिवार के सभी सदस्यों को कब्जे में ले लिया। अपराधियों ने तीन लाख 45 हजार रुपये नकद, जेवरात , सभी सदस्यों के शैक्षणिक प्रमाण-पत्र और स्व. रामबाबू राय की पत्नी के पेंशन से संबंधित अभिलेख समेत 20 लाख रुपये की संपत्ति की डकैती कर ली। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मकान का दरवाजा बाहर से बंद कर फरार हो गये।
सूत्रों ने बताया कि घर वालों के शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें बाहर निकाला। इसके बाद सदस्यों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस सिलसिले में स्व.रामबाबू राय के पुत्र ने गांव के तीन व्यक्ति समेत पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को रायगढ़ा गांव निवासी सिपाही राय के पुत्र रौशन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image