Friday, Mar 29 2024 | Time 12:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में डायन होने के संदेह में महिला की हत्या

दुमका 17 जुलाई (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के टोंगरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने डायन होने के संदेह में चाकू मार कर एक महिला की हत्या कर दी तथा उसके पति को गंभीर रूप से घायल कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरुवार की देर रात टोंगरा थाना क्षेत्र के पौड़ाबथान गांव के राजेश किस्कू ने डायन के संदेह में पड़ोस की की फुलमुन्नी मुर्मू को चाकू मारकर हत्या कर दी जबकि पत्नी को बचाने आये पति 45 वर्षीय रविलाल किस्कू को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। परिजनों ने घायल को इलाज के लिए निकट के पश्चिम बंगाल के सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसकी नाजुक हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र भेज दिया।
पुलिस ने घटना के संबंध में प्रारम्भिक छानबीन के क्रम में मिली जानकारी के आधार पर बताया कि पोड़ाबथान गांव के राजेश किस्कू नामक व्यक्ति ने अपनी बीमार माँ को स्वस्थ करने के लिए जानगुरू (ओझा ) से झाड़ फूंक कराया था। इसके बावजूद उसकी मृत्यु हो गयी। इसके बाद से राजेश को शक हो गया कि उसकी माँ को फूलमनी ने डायन विद्या से मार दिया है। राजेश तभी से फूलमनी पर घात लगाये हुए था । इस बीच गुरुवार की रात मौका पाकर उसने चाकू से हमला कर महिला की हत्या कर दी।
शव को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज दिया गया है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी राजेश को गिरफ्तार कर लिया।
सं सूरज सतीश
वार्ता
image