Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड उच्च न्यायालय के कोर्ट मास्टर समेत चार संक्रमित

रांची, 18 जुलाई (वार्ता) झारखंड उच्च न्यायालय के काेर्ट मास्टर समेत चार कर्मी कोरोना संक्रमित हो गये हैं।
उच्च न्यायालय के कोर्ट मास्टर समेत चार की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके बाद से न्यायालय प्रशासन अब पूरी तरह से सतर्क होकर एहतियात बरत रहा है। न्यायालय परिसर को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है।
इससे पहले पीए सेक्शन इंचार्ज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद से उच्च न्यायालय प्रशासन ने सभी कर्मियों की कोरोना जांच कराने का निर्णय लिया था। फिलहाल सबकी जांच प्रक्रिया चल रही है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोजाना 50 से 100 कर्मियों का सैंपल लिया जा रहा है। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि पीए सेक्शन इंचार्ज के संपर्क में आने से सभी संक्रमित हुए हैं। हालांकि, सेक्शन इंचार्ज के संक्रमित होने के बाद रजिस्ट्री के पदाधिकारियों ने भी अपना सैंपल दिया था। बताया जा रहा है कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
इससे पहले उच्च न्यायालय के पीए सेक्शन इंचार्ज के कोरोना पॉजिटव पाए जाने से गुरुवार एवं शुक्रवार को होने वाले सभी मामलों की सुनवाई पर रोक लगा दी गई थी। फिलहाल अब इस बात पर निर्णय लिया जाना बाकी है कि इस हालात में अदालत में कार्य पूर्व की भांति शुरू होगा या आंशिक रूप से केवल अति महत्वपूर्ण मामले में ही सुनवाई की जाएगी।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image