Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


खूंटी में पीएलएफआई से जुड़े चार उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी, 21 जुलाई (वार्ता) झारखंड के खूंटी जिले में डीएवी खूंटी के निकट एक ठिकाने से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के कुछ सक्रिय सदस्य संगठन विस्तार एवं लेवी लेने की योजना बनाने के लिए डीएवी स्कूल खूंटी के पीछे पतरा में इकट्ठा हुए हैं। इसी आधार पर छापेमारी कर उग्रवादी सुनील नायक, बिट्टू पाहन, राजकुमार महतो एंव नारायण पूर्ति को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से देशी कट्टा, कारतूस, संगठन का पोस्टर, पांच मोबाइल एवं दो मोटरसाइकिल भी बरामद किया है।
श्री शेखर ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों पर राजधानी रांची के सीमावर्ती इलाकों में पोस्टर लगा दहशत फैलाने का आरोप है। उन्होंने बताया कि 15 एवं 16 जुलाई की मध्य रात्रि में हुटार, डुगडुगिया के पत्थर खदान एवं सीमावर्ती रांची जिले के रायडीह के पत्थर खदान, हजाम के क्रेशर एवं कुंजारी डीपा के मिक्सर प्लांट में पीएलएफआई का बैनर पर्चा लेवी की वसूली के लिए लगाया गया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ में उग्रवादियों ने पोस्टर बाजी एवं दहशत फैलाने के लिए फायरिंग में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image