Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के अस्पतालों में ‘रूई और सुई’ के सिवा कुछ भी नहीं : तेजस्वी

पटना 25 जुलाई (वार्ता) बिहार विधासभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बयान कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने अस्पताल क्यों नहीं बनवाये पर पलटवार किया और पूछा, “आपकी 15 वर्ष की सरकार में राज्य के अस्पतालों में ‘रूई और सुई’ के अलावा और कौन से उपकरण उपलब्ध हैं।”
मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता श्री यादव ने शनिवार को ट्वीट किया, “लालू जी ने 15 वर्ष पहले उस दौर का बेहतरीन हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर सौंपा था लेकिन आपने और नीतीश कुमार ने 15 वर्ष में उसका सत्यानाश कर दिया। आप, यह बतायें 15 वर्ष राज भोगने के बावजूद आपके शासन में अब भी बिहार के अस्पतालों में “रुई और सुई” के अलावा क्या मेडिकल उपकरण उपलब्ध है।”
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि श्री लालू प्रसाद भूल गए कि उन्होंने श्रीमती राबड़ी देवी की कबाड़ सरकार को कांग्रेस के जुगाड़ से चलाया था। बहुमत साबित करने के लिए कांग्रेस के सभी 35 विधायक मंत्री बना दिये गए थे। विधानसभा अध्यक्ष का पद भी राजद अपने पास नहीं रख पाया था। मंत्री बनने वालों में पहली बार विधायक बनने वाले अनुभवहीन कबाड़ भी थे। बिहार जैसे गरीब राज्य पर विशाल मंत्रिपरिषद थोपा गया। इस पर जनता का जो पैसा खर्च हुआ, उससे कई अस्पताल खुल सकते थे।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image