Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा में बनेगा 100 बेड वाला डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर

दरभंगा, 30 जुलाई (वार्ता) बिहार के दरभंगा जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाया जा रहा है।
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम. ने गुरुवार को कार्यस्थल का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन, उपाधीक्षक एवं समेत अन्य अधिकारियों को कोविड हेल्थ सेन्टर दो दिनों के अंदर तैयार कर लेने का निदेश दिया। उन्होंने हेल्थ सेंटर के सभी बेड पर ऑक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था करने एवं साथ मे पल्स ऑक्सीमीटर एवं अन्य वांछित उपकरणों की भी उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने भवन में एक नियंत्रण कक्ष की स्थपना करने का निदेश दिया, जिससे होम आइसोलेशन में रह रहे पॉजिटिव मरीजों की स्वास्थ्य की सूचना ली जाती रहे एवं उन्हें आवश्यक सलाह दी जाती रहे।
डॉ. त्यागराजन ने कहा कि टेलीमेडिसीन के लिए चिकित्सकों की प्रतिनियुक्त की जाए, जिनके द्वारा टेलीमेडिसीन से कोरोना पॉजिटिव मरीजों को चिकित्सीय सलाह दी जाती रहे। उल्लेखनीय है कि दरभंगा शहरी क्षेत्र अवस्थित जिला स्कूल के परीक्षा भवन में 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का निर्माण किया जा रहा है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image