Friday, Apr 19 2024 | Time 08:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची में होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने पर प्रशासन सख्त, दो और पर प्राथमिकी

रांची, 31 जुलाई (वार्ता) झारखंड में रांची जिला प्रशासन ने होम क्वॉरेंटाइन के प्रावधानों का उल्लंघन करने पर दो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए दूसरे राज्यों से रांची जिला या शहर में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों द्वारा होम क्वॉरेंटाइन का अनुपालन करना आवश्यक है। राज्य के बाहर से रांची जिला या शहर में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों के होम क्वॉरेंटाइन में रहने की जांच की जा रही है। इसी क्रम में जिला प्रशासन की टीम जब इनके दिए गए पते पर जांच करने पहुंची तो दोनों ही अपने घर पर नहीं मिले। होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने के आरोप में एसके अब्दुल मतीन और सुशांता कमलिया के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) अखिलेश सिन्हा ने इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निदेश दिया है। होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वाले एसके अब्दुल मतीन और सुशांता कमलिया, साउथ प्वाइंट अपार्टमेंट, साउथ ऑफिस पाड़ा, डोरंडा रांची के रहने वाले हैं। दूसरे राज्य से रांची आने के बाद इन दोनों को 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया था, जिसका उल्लंघन करने पर प्रशासन ने यह आदेश दिया है। इससे पहले गुरूवार को भी तीन लोगों के खिलाफ होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
सतीश सूरज
वार्ता
image