Friday, Mar 29 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुशांत के पिता के आग्रह का इंतजार किये बिना सीबीआई जांच की अनुशंसा करें नीतीश : यशवंत

पटना 02 अगस्त (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने बॉलीवुड के नवोदित सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की पूरे देश में उठ रही मांग के बीच आज कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुशांत के पिता के आग्रह का इंतजार किये बिना सीबीआई जांच की अनुशंसा कर देनी चाहिए।
श्री सिन्हा ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यदि नीतीश सरकार इस मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा करती है तो केंद्र सरकार के पास इसे स्वीकार करने के सिवा कोई विकल्प नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार सीबीआई जांच की अनुशंसा करने की बाजय सुशांत के पिता के. के. सिंह के आग्रह का इंतजार कर रहे हैं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मामले में श्री कुमार को मीडिया में बयानबाजी करने की बजाय सीबीआई जांच की अनुशंसा करने के लिए सुशांत के शोक संतप्त पिता श्री सिंह के पास स्वयं जाना चाहिए था । उन्होंने कहा कि एक बार पटना में प्राथमिकी दर्ज हो जाने के बाद मुख्यमंत्री के पास सीबीआई जांच की अनुशंसा करने के लिए सभी वैधानिक विकल्प खुले हुए हैं।
श्री सिन्हा ने कहा कि उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि पूरे देश से मांग उठने के बावजूद इस मामले में महाराष्ट्र सरकार को सीबीआई जांच की अनुशंसा करने में शर्म क्यों आ रही है। उन्होंने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच में पक्षपात करने संबंधित सवाल पर कोई भी टिप्प्णी करने से इंकार कर दिया। हालांकि उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के कई ऐसे मामले हैं, जिसकी तत्काल जांच किए जाने की जरूरत है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री और महाराष्ट्र सरकार को ऊंचे संपर्क और प्रभाव के दबाव में योग्यता का गला घोंटने वाले बॉलीवुड से जुड़े मामलों पर रोक लगाने के लिए अविलंब कार्रवाई करनी चाहिए।
सूरज शिवा
वार्ता
image