Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाबूलाल ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, योग शिक्षिका को सुरक्षा देने की मांग की

रांची, 03 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त योग शिक्षिका राफिया नाज को लगातार मिल रही धमकियों को गंभीर मामला बताते हुए राज्य सरकार से शिक्षिका को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।
श्री मरांडी ने सोमवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त योग शिक्षिका राफिया नाज बचपन से योग से जुड़ी हैं। उन्होंने अबतक अपने करियर में 50 से अधिक गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। लेकिन यह दुर्भाग्य है कि इन्हें योग छोड़ने के लिए धमकियां दी जा रही हैं। शिक्षका पर हमले होते हैं लेकिन जब शिकायत की जाती है कोई कार्रवाई नहीं होती।
पूर्व मुख्यमंत्री ने इसे गंभीर मामला बताते हुए राज्य सरकार से तत्काल राफिया को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की, ताकि वह सम्मान से रह सके। उन्होंने कहा,“ मैंने इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र भी लिखा है। इसकी प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के साथ-साथ मुख्य सचिव एवं प्रभारी पुलिस महानिदेशक को भी दी है।”
भाजपा नेता ने कहा कि राफिया को प्रत्येक दिन धमकी दी जा रही है। कुछ सिरफिरे लोग लगातार परेशान कर रहे हैं। लेकिन अपराधियों पर कार्रवाई की जगह उन्हें यूं ही छोड़ दिया जाता है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि तत्काल इन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए, ताकि ये बच्चों को योगा सिखा सकें।
सतीश
वार्ता
image