Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देवघर:अंतिम सोमवारी के दिन श्रद्धालुओं ने बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग का किया दर्शन

देवघर, 03 अगस्त (वार्ता) झारखंड के देवघर में सावन मास की अंतिम सोमवारी के मौके पर श्रद्धालुओं ने बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग का दर्शन किया और स्पर्श पूजा की।
बाबा बैद्यनाथ मंदिर प्रांगण में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं की सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। इस दौरान बिना मास्क पहने मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं को मास्क भी दिया गया। श्रद्धालुओं को ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराने के लिए 300 से ज्यादा पुलिस के जवान तैनात किये गये थे।
सावन के अंतिम सोमवार को सबसे पहले तड़के करीब 4:05 मिनट पर मंदिर का पट खोला गया। सुबह 4:20 से कांचा जल चढ़ना शुरू हुआ। प्रातः 4:45 बजे से पूजनोपचार सरकारी पूजा आरंभ हुई। इसके बाद सुबह 5:30 बजे से आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर का पट खोला गया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कई माह से बंद मंदिर को खोलने के लिए गोड्डा के सांसद ने पहले झारखंड उच्च न्यायालय और फिर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद झारखंड सरकार के निर्देशानुसार, जिला प्रशासन ने पूर्णिमा के दिन आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर का पट खोलने एवं पंडा समाज के 100 श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कराने का आदेश जारी किया था।
सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image